रुद्रपुर: यूपी में तैनात एसडीएम पर कोर्ट के आदेश पर दहेज का मामला दर्ज किया गया है। विवाहिता ने सिविल जज जूनियर डिवीजन से मामले की शिकायत की थी, जिस कोर्ट ने केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। आदेश पर पुलिस ने यूपी के उत्तरौला जिला बलरामपुर में तैनात एसडीएम अरुण कुमार गौड़ और अन्य पर केस दर्ज कर लिया है। एसडीएम पर दहेज में तीस लाख रुपये मांगने, अभद्रता और पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश का आरोप है।

कोतवाली में दर्ज मुकदमे में विवाहिता रिंकी निवासी ग्राम कीतरपुर रुद्रपुर ने कहा है कि उसका विवाह ग्राम मूडाडीह थाना देवरिया यूपी निवासी अरुण कुमार गौड़ के साथ 15 दिसंबर 2018 को हुआ था। वर्तमान में अरुण उत्तरौला जिला बलरामपुर में एसडीएम पद पर तैनात हैं। आरोप लगाया कि पति की मांग पर पिता ने 30 लाख रुपये, जेवरात, कार और अन्य सामान दिया है। शादी के बाद गोवा घूमने गए गए तो पति ने मारपीट कर दोबारा 30 लाख रुपये और मांगे।

सात अप्रैल 2020 को पति ने उसे और परिवारवालों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए रसोइए के साथ आपत्तिजनक हरकतें करने का दबाव बनाया। पूरे मामले के फोटो भी खींच लिए और घर से निकाल दिया। पति और ससुरालियों ने उसे रस्सी से बांधकर जलाने की कोशिश भी की थी। बताया कि पति के साथ तैनात स्टाफ ने रिंकी की जान बचाई।

9 अप्रैल को पति अपने चालक, दो सिपाहियों, चपरासी के साथ रिंकी को पिता के घर लेकर आया और जबरन तलाकनामे पर दस्तखत कराने की कोशिश की थी। आरोप है कि पति ने लाइसेंसी रिवाल्वर निकालकर धमकाने के साथ जबरन गाड़ी में खींचकर ले जाने की कोशिश की थी। इसके अलावा कई अन्य गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

The post बड़ी खबर : SDM ने मांगा दहेज, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top