कोरोना का कहर देशभर में जारी है। फिर देश में किसान आंदोलन से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। बात करें विवाह की तो सरकार द्वारा गाइडलाइन का पालन करते हुए विवाह करने की अनुमति दी गई है। कई जगह लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं और इसका खामियाजा भुगत रहे हैं और भुगत चुके हैं। वहीं राजस्थान में भी एक अनोखी शादी हुई जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी है।

कोविड सेंटर में हुई शादी

जी हां राजस्थान के बांरा में एक अनोखी शादी हुई जिसकी चर्चाएं हर ओर हैं। आपको बता दें कि शादी के दिन ही दुल्हन कोरोना पॉजिटिव निकली जिससे घरवाले सकते में आए गए लेकिन, फिर भी सात फेरे लिए गए और दुल्हन की विदाई भी गई। गाइडलाइंस के अनुसार कोविड सेंटर में ये विवाह सम्पन्न हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं कि दूल्हा-दुल्हन ने PPE किट पहनकर शादी की रस्मों को निभा रहे हैं औऱ 7 फेरे ले रहे हैं.जोडें की कोरोना सेंटर में शादी हुआ।

दो दिन पहले मां के साथ कराया था कोरोना टेस्ट

जानकारी मिली है कि लड़की राजस्थान के बांरा के केलवाड़ा स्थित छतरगंज गांव की रहने वाली हैै जिसने शादी से दो दिन पहले ही मां के साथ कोरोना टेस्ट कराया था. शादी की तैयारियों के बीच मां और बेटी की तबीयत खराब हो गई. इसके बाद गांव आए कोरोना जांच दल को सैंपल दिया. सैंपल देने के बाद मां और बेटी शादी की तैयारियों में जुट गई. शादी वाले दिन फेरे लेने से कुछ घंटे पहले कोरोना की रिपोर्ट आ गई, जिसमें लड़की संक्रमित पाई गई। आनन फानन में इसकी सूचना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी गई।

प्रशासन ने भी पेश की मिसाल
लड़की के पॉजिटिव होने पर घर पहुंचे प्रशासन के लोगों ने शादी टालने के बजाय करवाना ही ठीक समझा. इसके बाद कोविड सेंटर में ही मंडप बनाया गया और शादी रचाई गई. शादी को पूरे कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत पूरा कराया गया. पंडित को भी शादी में PPE किट पहनाकर लाया गया था. शादी में केवल तीन लोग ही शामिल हुए. जिसमें से एक पंडित शामिल थे. तीनों लोगों को PPE किट पहनाया गया था.

The post अनोखा विवाह : कोरोना संक्रमित दुल्हन से देखिए कैसे की दूल्हे ने शादी,देखिए VIRAL वीडियो first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top