टिहरी : पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने टिहरी के डोबरा-चांटी पुल और जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तावित टैंट काॅलोनी की जमीन का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां के पुर्नवासित दुकानों का भी निरीक्षण किया। स्थलों का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी को राजस्व विभाग व टीएचडीसी की जमीन से अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये।

पर्यटन सचिव ने ग्राम गोरंग, किवाड़ गांव, कोटी कालोनी, बादी गांव में प्रस्तावित 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत सभी कार्यों का निरीक्षण किया। कोटी कालोनी में प्रस्तावित सीप्लैन लैंडिग के लिए वैकल्पिक भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने कोटी कालोनी एरिया के बोटिंग प्वाइंट, लाईटिंग साउड, एमपी थियेटर, मार्केट आदि सभी स्थलों का निरीक्षण किया।

पर्यटन सचिव द्वारा पर्यटकों की सुविधा के लिए किवाड़ गांव में स्थित होमस्टे का भी निरीक्षण किया। पर्यटन सचिव ने कहा कि पूर्व में वाह्य सहायतित योजना को 1200 करोड़ की सैद्धान्तिक सहमति दी गई थी, जिसके अन्तर्गत आज परियोजना स्थलों का निरीक्षण करते हुए उन्हें चिन्हित किया गया। बैठक के दौरान क्राईस्स संस्था द्वारा टिहरी जनपद के लिए तैयार किया गया मानचित्र प्रस्तुत किया गया।

The post उत्तराखंड : 1200 करोड़ की इन योजनाओं से टिहरी बनेगा पर्यटन हब, पर्यटन सचिव ने किया निरीक्षण first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top