सिंघु बॉर्डर : कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों का धरना-प्रदर्शन 38वें दिन में प्रवेश कर गया। सिंघु, टीकरी और दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर परबढ़ी संख्या में किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान किसान संगठनों ने एलान किया है कि 6 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा, 15 जनवरी तक भाजपा नेताओं का घेराव किया जाएगा।

23 जनवरी को सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन तक राज्यपाल भवन तक मार्च निकाला जाएगा। 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर किसान परेड मार्च होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की इस पत्रकार वार्ता में बीएस राजेवाल, दर्शन पाल, गुरुनाम सिंह, जगजीत सिंह, शिव कुमार शर्मा कक्का व योगेन्द्र यादव शामिल हुए।

उन्होंने कहा है कि अगर 4 जनवरी को हमारी बात नहीं मानी गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में प्रदेश के रामपुर जनपद के बिलासपुर निवासी कश्मीर सिंह ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। किसान की मौत की खबर पर आंदोलन स्थल के किसानों में शोक है।

The post किसानों का बड़ा ऐलान, 26 जनवरी को दिल्ली में होगा ट्रैक्टर-किसान मार्च first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top