रामनगर में रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर जगदीश चंद्र ने कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आदर्श नगर निवासी मोहम्मद सुहेल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि एक व्यक्ति जिसने अपना नाम अरमान बता कर अपने सामने पैसों की दिक्कत बता कर घर से रुपए मंगाने की बात कही। उससे उसका पेटीएम खाता नंबर लिया जिसमें इस अज्ञात व्यक्ति ने पांच-पांच करके 10000 पेटीएम से मंगाए और 27 जनवरी को इस अज्ञात व्यक्ति ने 10000 भी उससे प्राप्त कर लिए। इसी बीच 28 जनवरी को रेवड़ियां थाने से एक व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि तुमने उसके साथ धोखाधड़ी कर उसके खाते से 10000 रुपए निकाले हैं। पैसे वापस देने की बात कहते हुए रिपोर्ट लिखाने की बात कही जिसके बाद जब सुहेल को पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गया है तो उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपी की तलाश शुरू की तो पुलिस ने इस मामले में विक्की मंडल पुत्र अनिल मंडल, निवासी घाघरा थाना सारथ जिला देवघर, झारखंड को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।

उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा पिछले लंबे समय से रामनगर में रहकर लोगों से इस प्रकार की ठगी की जा रही थी और यह युवक 4 से 5 लाख रुपए ठग चुका है। उन्होंने बताया कि यह युवक लोगों को फोन कर उनसे उनके बैंक वह फाइनेंस से संबंध की जानकारी लेने के साथ ही उन्हें अपने जाल में फंसा कर अपने खाते में पैसे डलवाने की बात करता था और ठगी करता था। रामनगर कोतवाली पुलिस ने जनता से अपील की कि लोग इस प्रकार के फोनों पर ध्यान ना दें अगर कोई अनजान व्यक्ति फोन करता है तो उसको अपने बैंक अकाउंट वअन्य जानकारी उपलब्ध ना करें और घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दें। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश करने की कार्यवाही की जा रही है।

The post रामनगर : पेटीएम नंबर पूछकर की ऑनलाइन ठगी, झारखंड का व्यक्ति गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top