उत्तरकाशी : बीते दिन गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप उत्तराखंड पहुंची। जिसे देहरादून भंडारगृह में रखा गया जो कि अब प्रदेश भर के जिलों में पंहुचाई जा रही है। वहीं इसी के मद्देनजर आज शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में कोरोना की वैक्सीन के 72 वाॅयल (720 डोज) पहुंचाए गए। बता दें कि कल 16 जनवरी से वैक्सीन देना शुरू किया जाएगा।

इसको लेकर उपजिलाधिकारी बड़कोट चतर सिंह चौहान ने जानकारी दी कि यमुना घाटी (नौगांव, पुरोला और मोरी ब्लाक) में एकमात्र सीएचसी नौगांव को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। उपजिलाधिकारी ने जानकारी दी कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली है तथा दो बार डाई रन भी किया जा चुका है। कल पहले दिन 100 लाभार्थियों को वैक्सीन दी जाएगी। उधर, सीएचसी नौगांव के प्रभारी चिकित्साधीक्षक डा. रफी अहमद ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए टीम तैयार कर दी गई है। टीम में वैक्सीनेटर, चार वैक्सीनेटर आफिसर और एक डाटा आपरेटर सहित छह लोग है। उन्होंने बताया कि जिन 100 लोगों को कल वैक्सीन दी जानी है, उनके नामों की सूची हमे मिल गई है।

अभियान के पहले दिन राज्य में कुल 43 बूथ पर किया जाना है टीकाकरण 

आपको बता दें कि राज्य में 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की 1.13 लाख खुराक बुधवार को राजधानी देहरादून पहुंच गई। 15 जनवरी तक राज्य के सभी बूथों पर वैक्सीन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।  अभियान के पहले दिन राज्य में कुल 43 बूथ पर टीकाकरण किया जाना है। इसके लिए बूथों का चयन कर लिया गया है। ज्यादा आबादी वाले देहरादून, हरिदवार, यूएस नगर और नैनीताल जिलों में चार- चार बूथ पर टीकाकरण किया जाएगा। जबकि अन्य जिलों में तीन या दो बूथ पर टीकाकरण किया जाना है।राज्य में पहले चरण में कुल 87 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा।

The post उत्तरकाशी के नौगांव पहुंची कोरोना वैक्सीन की इतनी डोज, कल से देना शुरु किया जाएगा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top