देहरादून : उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे और रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। जी हां राज्य में जल्द कई विभागों में भर्तियां आने वाली है। कइयों के लिए विभाग नौकरी के द्वार खोल रहा है। जानकारी मिली है कि आने दो-तीन महीनों में उत्तराखंड में बंपर भर्तियां होंगी। ताजी खबर ऊर्जा विभाग से है जहां भर्ती की तैयारियां शुरू हो गई है।

त्तराखंड के ऊर्जा निगम में भर्ती

जानकारी मिली है कि उत्तराखंड के ऊर्जा निगम में अवर अभियंता, सहायक अभियंता के सीधी भर्ती के रिक्त 105 पदों को जल्द ही भरा जाएगा। जानकारी मिली है कि इन पदों पर भर्ती परीक्षा जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर कराएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय और ऊर्जा निगम के बीच शीघ्र सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होंगे। निगम में भर्ती और पदोन्नति को समयबद्ध नहीं कराने पर विभागीय अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी। युवाओं को तैयारी में जुट जाना चाहिए।

आपको बता दें कि ऊर्जा सचिव राधिका झा ने ऊर्जा निगम में रिक्त पदों को भरने के संबंध में बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल को रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पदोन्नति के रिक्त पदों पर पात्र कार्मिकों की डीपीसी जल्द कराई जानी चाहिए।संविदा के माध्यम से कार्यरत कार्मिकों का वेतन समय पर बैंक खाते में भुगतान करने और उनके पीएफ व ईएसआइ की राशि की नियमानुसार कटौती कर संबंधित कार्मिक के खाते में जमा कराने के भी निर्देश दिए हैं। विभाग में कार्यरत ठेकेदारों के अधीन काम कर रहे श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने के साथ ही पीएफ व ईएसआइ की कटौती की कार्यवाही की सख्त हिदायत दी गई।

The post उत्तराखंड में आने वाली है बंपर भर्तियां, इस विभाग में तैयारियां शुरु, आप भी हो जाइये तैयार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top