हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवली क्षेत्र में रुड़की-दिल्ली रोड पर देर रात जर्स कंट्री के पास गैस पाइपलाइन में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के बाद घंटों एलपीजी गैस लीकेज होती रही। स्थनीय लोगो की सूचना पर एसडीएम गोपाल सिंह और गेल कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे।काफी मशक्कत के बाद लीकेज गैस को बंद किया गया। बड़ा हादसा होने से टला। जानकारी मिली है कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा बिना कंपनी को सूचना दिए मौके पर जेसीबी से कई गड्ढे कराए गए। वहीं अब संबंधित व्यक्ति के खिलाफ विभाग कार्रवाई करने की तैयारी में है। पूर्व में भी हरिद्वार में कई जगह अंडर ग्राउंड गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट और गैस लीकेज हो चुका हैं जो की बड़ा खतरा है। अगर इस पर मौका रहते ध्यान नहीं दिया गया तो बड़ी अनहोनी हो सकती है।

जानकारी मिली है कि इसके लिए तीन महीने पहले ही जिला प्रशासन को चेताया गया था लेकिन न तो जिला प्रशासन ने ध्यान दिया और न ही कंपनी देखने आई। लीकेज की शिकायत पहले भी जिला प्रशासन से की गई थी लेकिन किसी ने सुध नही ली। और आखिरकार वहीं हुआ जिसका डर था लेकिन गनीमत रही कि कोई जानहानि नहीं हई। वहीं ब्लास्ट के बाद भी कम्पनी के अधिकारी और कर्मचारी मानने को तैयार नहीं हैं। उनका मानना है ये सिर्फ रिसाव हुआ है।

The post ब्रेकिंग : हरिद्वार में देर रात अंडर ग्राउंड गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, प्रशासन को पहले ही चेताया था first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top