भारत में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का अभ्यास चल रहा है। बीते दिन उत्तराखंड में भी ये अभ्यास किया गया जो की सफल रहा। वहीं जल्द इसके बाद कोरोना मरीजों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। बता दें कि भारत में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रेजेनेका और भारत बायोटेक की वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। वहीं अब इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर खास अपील की है।

जी हां ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने पीएम मोदी की चिट्ठी लिखकर कहा कि वे एस्ट्रेजेनेका की कोविड वैक्सीन को जल्द से जल्द ब्राजील भेजें ताकि वहां टीकाकरण अभियान शुरू किया जा सके। बोलसोनारो के प्रेस ऑफिस ने यह चिट्ठी जारी की है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना प्रभावित देशों में ब्राजील दूसरे नंबर पर है और वहां टीकाकरण अभियान में लगातार हो रही देरी के कारण राष्ट्रपति बोलसोनारो पर दबाव बढ़ता जा रहा है। वहीं लोग सरकार पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर उतनी गंभीर स्थिति में सरकार टीकाकरण शुरु क्यों नहीं कर रही है।

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो ने जारी क चिट्ठी में लिखा है कि हमारे नेशन इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम को जल्द शुरू करने के लिए, मैं चाहूंगा कि कोविड वैक्सीन की 20 लाख खुराकें, भारतीय टीकाकरण अभियान को नुकसान पहुंचाए बिना जल्द भेजी जाएं।’इससे पहले खबर आई थी कि ब्राजील प्राइवेट हेल्थ क्लीनिकों का एक एसोसिएशन भारतीय दवा फर्म भारत बायोटेक से 50 लाख कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए बातचीत कर रहे हैं। ब्राजीलियन एसोसिएशन ऑफ वैक्सीन क्लीनिक ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि उसने कोवैक्सिन कोरोना टीके को खरीदने के लिए भारतीय फर्म के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जो फिलहाल क्लीनिकल ट्रायल के अपने अंतिम चरण में है। ब्राजील की स्वास्थ्य नियामक इकाई द्वारा मंजूरी मिलने के बाद इस डील पर मुहर लग जाएगी।

The post ब्राजील के राष्ट्रपति ने लिखी पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, जल्द से जल्द मांगी ये चीज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top