टनकपुर : वर्षों से वर्ग 4 की भूमि पर अपना आशियाना बना कर रह रहे लोगों के लिए खुशी की खबर है l अभी तक इस भूमि पर रह रहे लोग सिर्फ कब्जेदारों की श्रेणी मे आते थे, बहुत जल्द उन्हें मालिकाना हक मिलने जा रहा हैl इस आशय की जानकारी एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में दी।

उपजिलाधिकारी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार वर्तमान में उत्तराखंड शासन के शासनादेश संख्या 958/xviii(ii)/2020-7(46)/2008 3 दिनांक 02 नवम्बर 2020 के द्वारा वर्ग 04 के अवैध कब्जेदारों/ पट्टेदारों को एक वर्ष के भीतर कतिपय शर्तो के अधीन निर्धारित नजराना इत्यादि निर्धारित लेखा शीर्षक में राज्य सरकार के पक्ष में जमा करने पर भूमिधरी अधिकार प्रदान किये जाने है अगर पूर्व में कोई धनराशि जमा की गई हो तो उसका समायोजन वर्तमान धनराशि में से किया जायेगा l

उपजिलाधिकारी हिमांशु कफल्टिया ने कहा कि जो भी पूर्णागिरि तहसील के अंतर्गत वर्ग 4 के निवासी हो वो किसी भी कार्यदिवस में संबंधित राजस्व उपनिरीक्षक से तहसील के भूलेख कक्ष में आकर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं और अपनी वर्ग-4 की भूमि के विनियमितीकरण के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। संबंधित पत्र की प्रतियां जिलाधिकारी, जिला सूचनाधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी चम्पावत को भी प्रेषित की गई है।

The post उत्तराखंड : वर्षों से भूमि पर अपना आशियाना बना कर रह रहे लोगों के लिए खुशखबरी, मिलेगा मालिकाना हक! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top