देेहरादून: त्रिवेंद्र सरकार युवाओं को रोजगार के लिए लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जबकि कई पदों पर भर्ती के प्रस्ताव प्लेसमेंट एजेंसियों को दिया जा चुका है। हाल के दिनों में त्रिवेंद्र सरकार ने नर्सिंग स्टाफ की भर्ती निकाली थी, जिसमें विभाग की ओर से कुछ कठिन शर्तें रखी गई थी। इन शर्तों के चलते युवाओं को दिक्कतें हो रही थी। त्रिवेंद्र सिंह रावत को जैसे ही युवाओं ने इसके बारे में बताया। उन्होंने तत्काल युवाओं के हित में फैसला लिया।

राज्य में नर्सिंग स्टाफ के 1200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए शैक्षिक मानकों के साथ ही 30 बेड के प्राइवेट अस्पताल में एक साल के काम का अनुभव और फार्म-16 भरने की शर्त रखी गई थी। इस शर्त के चलते कई युवा आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

युवाओं ने इस संबंध में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजा। कोविड संक्रमित होने के कारण सीएम दिल्ली में थे, लेकिन जैसे ही वो लौटे उन्होंने सबसे पहले युवाओं की इस समस्या का समाधान किया। अधिकारियों की बैठक बुलाई और पूर्व में लिए गए फैसले को बदलने के निर्देश दिए। उनके इस फैसले से युवा बेहद खुश हैं।

सीएम त्रिवेंद्र ने अधिकारियों को 30 बेड के अस्पताल में एक साल के अनुभव की शर्त को हटाकर नया प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। पहली शर्त के हटने के साथ ही दूसरी शर्त खुद ही हट जाएगी। इस तरह त्रिवेंद्र एक बार फिर साबित किया कि वो युवाओं के हितों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उनके इस फैसले की पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी तारीफ की।

The post उत्तराखंड : CM त्रिवेंद्र ने लिया संज्ञान, युवाओं की समस्या का तत्काल हुआ समाधान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top