रुद्रपुर : वर्तमान में उत्तराखंड में बढ़ते साईबर अपराधों की रोकथाम के लिए और पहले से सामने आए साइबर मामलों के निस्तारण के लिए देहरादून में साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन स्थापित किया गया था। देश भर में आये दिन बढते साईबर अपराधों के दृष्टिगत राज्य के कुमाऊँ परिक्षेत्र में भी एक साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन के खोले जाने की भी काफी समय पहले से ही आवश्यकता महसूस की जा रही थी। डीजीपी अशोक कुमार ने अपने अथक प्रयासों से उत्तराखण्ड शासन से कुमाऊ परिक्षेत्र में भी साईनर थाना खोले जाने की अनुमति प्राप्त की गयी।

इसी को देखते हुए आज शुक्रवार 1 जनवरी को डीजीपी अशोक कुमार के आम जनता की समस्याओं के निराकरण औऱ जनता के मध्ये पुलिस की पहुँच को नजदीक बनाने के विजन की ओर एक और सफल कोशिश करते हुये सिड़कुल चौक रूद्रपुर में कुमाऊँ परिक्षेत्र के अस्थाई साईबर पुलिस थाने का शुभारम्भ उधमसिंह नगर एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने किया। इस नवसर्जित अस्थाई पुलिस थाने में शासन द्वारा एक साईबर विशेषज्ञ सहित कुल 12 पद स्वीकृत किये गये हैं।

इस मौके पर उधमसिंह नगर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कुमाँऊ परिक्षेत्र में अस्थाई साईबर क्राईम पुलिस थाना खोले जाने केअशोक कुमार के प्रयासों की सराहना की और बताया कि इस नये साईबर थाने के खुलने से कुमाँऊ क्षेत्र की आम जनता को अपनी शिकायत दर्ज कराने में काफी सहायता होगी तथा साईबर अपराधों के अनावरण में काफी मदद प्राप्त होगी।

स्वतंत्र कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड द्वारा इस अवसर पर बताया कि राज्य में पूर्व में ही देहरादून में साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन स्थापित है जहाँ पर साईबर अपराधों के विभिन्न क्षेत्र में विशेषज्ञ पुलिस कर्मियों की टीम नियुक्त है, तथा नवसृजित अस्थाई साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन में विशेषज्ञ पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की जा रही है

इस अवसर पर नरेश दुर्गापाल. डिप्टी कलेक्टर रुद्रपुर, देवेन्द्र सिंह पींचा, अपर पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर, स्वतंत्र कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ उत्तराखण्ड, अमित कुमार, पुलिस उपाधीक्षक नगर, उधम सिंह नगर, बी.एस. भण्डारी, पुलिस उपाधीक्षक यातायात, उधम सिंह नगर, प्रतिमा सिंह कमान्डेन्ट होमगार्डस, एम.पी. सिंह निरीक्षक एसटीएफ कुमाऊँ यूनिट, ललित मोहन जोशी प्रभारी निरीक्षक ट्रांजिट कैम्प, मदन मोहन जोशी थानाध्यक्ष पंतनगर, अजय तिवारी अध्यक्ष सिडकुल, हैप्पी तलवार, अवनीश यादव एच.आर. हेड डाबर, अभिषेक अग्रवाल ईडन मोटर्स मेंडा, टीटू श्यामपुरिया, श्रीधर इन्ट्रार्च कम्पनी, प्लांट हेड टी. वी.एस. कम्पनी पिल्लई और अशोका लिलेन्ड कम्पनी के गुरदीप रौतेला व डी.के. सिंह आदि मौजूद रहे।

The post DGP अशोक कुमार की कोशिश लाई रंग, कुमाऊं में खुला प्रदेश का दूसरा साइबर थाना first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top