टिहरी : टिहरी  में अक्सर चर्चाओं में रहने वाले इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा पर आखिरकार गाज गिर ही गई। जी हां नवनियुक्त डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा पर कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइनहाजिर करने के निर्देश दिए। साथ ही मामले की रिपोर्ट टिहरी एसएसपी से मांगी है। आपको बता दें कि सुंदरम शर्मा की महिला ने शिकायत की थी। साथ ही स्थानीय लोगों न भी इंस्पेक्टर की मनमानी की शिकायत की थी। उनका आरोप था कि इंस्पेक्टर अभद्रता करते हैं और गाली गलौच करते हैं। इंस्पेक्टर के कई वीडियो वायरल भी हुए लेकिन कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई थी लेकिन अब डीआईजी ने कार्रवाई की है। बता दें कि डीआईजी ने इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा को सस्पेंड कर दिया है।

यहां से उठा मामला

मिली जानकारी के अनुसार गढ़वाल रेंज डीआईजी नीरू गर्ग से थाना चम्बा क्षेत्रार्न्तगत दो पक्षो में मार-पीट और झगड़े की शिकायत कुछ लोगों ने की। लोगों ने आरोप लगाया कि मारपीट मामले में चंबा प्रभारी निरीक्षक ने गंभीरता से नहीं लिया और देरी की साथ ही लोगों ने चौकी प्रभारी पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया। डीआईजी ने इस मामले का तुरंत संज्ञान लिया और चंबा प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर लाईन हाजिर किया औऱ इस मामले की निष्पक्ष जांच के निर्देश टिहरी एसएसपी को दिए।

कई बार चर्चाओं में रहे सुंदरम शर्मा

आपको बता दें कि सुंदरम शर्मा कई बार चर्चाओं में आ चुके हैं। एक बार वो निकाय चुनाव में एक प्रत्याशी के समर्थक के साथ मारपीट करने के मामले में चर्चाओं में आए थे। इनका वीडियो वायरल हुआ था। फिर टिहरी झील के एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से अभद्रता की खबर खूब वायरल हुई। वहीं एक बार लॉकडाउन के दौरान इंस्पेक्टर ने एक सेना के जवान के साथ अभद्रता की थी।ये मामला भी सोशल मीडिया पऱ खूब उछला। सेना के जवान ने कार्रवाई की मांग की थी लेकिन उस वक्त कुछ एक्शन नहीं लिया गया।।

कार को पहुंचाई थी क्षति, बनाया था फेसबुक पेज

एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिमसे इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा ने ट्रैफिक ड्यूटी के दौरान एक कार में ऑन ड्यूटी जोर से डंडा मारा था और कार को क्षति पहुंचाई थी। साथ ही एक महिला के साथ अभद्रता भी की थी. इतना ही नहीं जब स्थानीय व्यापारियों और लोगों ने उनका विरोध किया और कार्रवाई की मांग की तो इंस्पेक्टर ने अपना फेसबुक पेज बनाया और उसमे जमकर पोस्ट डाली और समर्थन मांगा जो की पुलिस के रुल्स के खिलाफ है।

बता दें कि डीआईजी के निर्देश पर एसएसपी तृप्ति भट्ट ने तत्काल प्रभाव से थाना चम्बा प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा को निलंबित कर दिया। उक्त निलंबन आदेश की रिक्ति के सापेक्ष थाना चम्बा का प्रभार निरीक्षक पंकज देवरानी तथा स्थानांतरण के फलस्वरूप रिक्त थाना टेहरी का दायित्व निरीक्षक देवेंद्र रावत को सौंपा गया है। एसएसपी ने बताया कि निलंबन अवधि में इंस्पेक्टर सुंदरम को जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा तथा उक्त निरीक्षक पुलिस लाइन चम्बा में बने रहेंगे। उक्त प्रकरण की जाँच हेतु क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर प्रमोद शाह को नामित किया है। शाह अपनी विस्तृत जाँच रिपोर्ट 15  दिन के भीतर अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करेंगे।

The post सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहने वाले इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा पर गिरी गाज, DIG ने लिया बड़ा एक्शन first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top