देहरादून: STF ने अवैध हथियारों के तस्करों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान चलाया शुरू किया है। इस अभियान के तहत एसटीएफ को सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ की एक टीम लगातार उत्तराखंड के सीमावर्ती जनपदों में इन अवैध हथियारों के तस्करों की तलाश में जुटी है। एसटीएफ को अवैध हथियारों की सूचना मिली थी। ऊधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में एक अवैध हथियारों का बड़ा तस्कर अवैध हथियारों की तस्करी करने आ रहा है।

इस सूचना पर एसटीएम की कुमाऊं यूनिट को सतर्क किया गया। प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व मे एसटीएफ और काशीपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। दोनों टीमों ने काशीपुर क्षेत्र में एक बड़े हथियार तस्कर हारून अहमद निवासी पुष्पा कॉलोनी, कोतवाली काशीपुर, को 5 नए तमंचे 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्त के विरूद्व थाना कोतवाली काशीपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

अभियुक्त से बरामद इन तमंचों की कीमत लगभग एक लाख रुपये है। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह पहले भी कई बार अवैध हथियारों की सप्लाई उत्तर प्रदेश से जनपद ऊधमसिंह नगर व उत्तराखण्ड के अन्य जनपदों में कर चुका है। आज भी इन तमंचों को ऊधमसिंह नगर जनपद के काशीपुर क्षेत्र में सप्लाई करने लाया था। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास व इन हथियारों को उत्तराखण्ड में किस-किस को सप्लाई करता था इस सम्बन्ध में पूछताछ जारी है।

The post उत्तराखंड: UP से सप्लाई हो रहे थे हथियार, STF ने तस्कर को किया गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top