उत्तरकाशी : उत्तराखंड में मंगलवार को गढ़वाल और कुमांऊ की ऊंची पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई तो वहीं निचले मैदानी इलाकों में रूक-रूक कर लगातार बारिश हुई। ये बारिश बुधवार सुबह भी जारी रही। वहीं दिन में धूप खिली। पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से प्रदेश में ठंड का प्रकोप और ठिठुरन बढ़ गई। गढ़वाल और कुमांउ के उंचाई वाले इलाकों जैसे केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, मुनस्यारी सहित कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई जिससे वहां बर्फ की मोटी चादर बिछ गयी। देहरादून जैसे मैदानी इलाकों में भी रूक-रूक कर बारिश हुई। सोमवार देर रात से जारी बर्फबारी के कारण उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल घाटी के आठ गांव, बडकोट के गीठ पट्टी के दर्जनों गांव और मोरी के पर्वत क्षेत्र के गांव पूरी तरह बर्फ से ढक गए। बर्फबारी और बारिश से तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है।

यमुनोत्री में न्यूनतम तापमान शून्य से छह डिग्री नीचे तथा गंगोत्री में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । हर्षिल, बडकोट और मोरी समेत उंचाई वाले इलाकों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालांकि, उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि अभी सभी मुख्य मार्ग सुचारू हैं लेकिन सड़क से संबंधित विभागों को अलर्ट पर रखा गया है ।

The post उत्तरकाशी VIDEO : गंगोत्री-यमुनोत्री में बिछी बर्फ की मोटी चादर, खिले पर्यटकों के चेहरे first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top