नई दिल्ली : दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले के प्राचीर में झंडा फहराने का आरोपी दीप सिद्धू अब तक फरार है। इस बीच दिल्‍ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 1 लाख का इनाम रख दिया है। बता दें कि प्रदर्शनकारी किसानों की गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान जमकर हिंसा हुई थी। प्रदर्शनकारियों ने लाल किले की प्राचीर पर जाकर निशान साहिब का झंडा भी फहरा दिया था।

दरअसल, 26 जनवरी 2021 को देश की राजधानी में हुई हिंसक घटना और लाल क़िले पर सिखों के पवित्र झंडे निशान साहब फहराने के पीछे पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का नाम सामने आया। 26 जनवरी की हिंसा के ठीक अगले दिन दीप सिद्धू पर भड़काऊ भाषण देने और उपद्रव फैलाने के लिए पुलिस ने FIR दर्ज की थी।

दीप सिद्धू के बारे में पंजाब के बाहर अधिकतर लोगों ने उस वक्त जाना जब पिछले साल नवंबर में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में सिद्धू सिंघु बॉर्डर पर किसानों संग खड़ा था। वीडियो में वह एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बात करते हुए देखा गया। शुरुआत में वीडियो ‘अंग्रेजी बोलने वाले किसान’ के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बाद में पता चला कि दीप पंजाबी फिल्मों का जाना-माना नाम है। वो कई फिल्मों में काम कर चुका है।

The post दीप सिद्धू पर दिल्‍ली पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम, उपद्रव के बाद से है फरार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top