महाराष्ट्र: कोरोना फिर तेजी से पैर पसारने लगा है, देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. खासकर मुंबई में कोरोना ने एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ ली है. कोरोना मरीजों की संख्या आए दिन बढ़ती जा रही है, आज वाशिम जिले में 318 मरीज पाए जाने से इस संख्या में और इजाफा हुआ है. उल्लेखनीय है कि एक होस्टल में 229 लोग कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं, जिसमें 225 छात्र और 4 टीचर शामिल हैं. बता दें कि लक्षण दिखाई देने पर पहले कुछ लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें 39 लोग पॉजिटिव निकले, बाद में होस्टल के सभी लोगों का टेस्ट किया गया जिसमें कुल 229 लोग संक्रमित पाए गए. होस्टल में 327 लोग रहते हैं.

वाशिम जिलाधिकारी एस शन्मुगराजन ने हॉस्टल की स्थिति का जायजा लिया. रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासी आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा हॉस्टल में रहते हैं. यह सभी छात्र अमरावती जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए है. कुछ लोग तो अनौपचारिक तौर पर इसे कोरोना की दूसरी लहर भी कह रहे हैं. अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है.

महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा से लगते जिले बालाघाट में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना से बचाव को लेकर धारा 144 भी लागू की है. DM ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने के लिए कहा है. आदेश में ऐसा न करने पर कार्रवाई की बात कही गई है. सार्वजनिक कार्यक्रम आदि के लिए प्रशासन से मंजूरी लेना अनिवार्य होगा.

The post बड़ी खबर : जरा संभलकर, लापरवाही पड़ सकती है भारी, हाॅस्टल में 225 छात्र Corona पाॅजिटिव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top