मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। बता दें कि 54 यात्रियों से भरी बस रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में एक नहर में जा गिरी जिसमे 40 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमे बच्चे, महिलाएं और छात्र भी शामिल हैं। क्योंकि 40 के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं 7 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है। कई लोग लापता है जिनकी तलाश जारी है। जानकारी मिली है कि बस का ड्राइवर तैरकर बाहर आ गया और बच निकला जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान सरकार ने किया है। जानकारी मिली है कि एमपी के सीएम शिवराज चौहान ने इस हादसे को लेकर सीधी के कलेक्टर से बात की औऱ जांच के आदेश दिए हैं.

9 लोगों के शव बरामद हुए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बस सीधी से सतना जा रही थी। साइड लेने के दौरान बस पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। ये देख आसपास गांव वाले मौके पर पहुंचे और बस में मौजूद यात्रियों को निकालने की जद्दोजहद में जुटे। साथ ही पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस औऱ एसडीआरएफ के साथ गोताखोरों पहुंचे औऱ रेक्स्यू शुरु किया। जानकारी मिली है कि अभी तक 39 लोगों के शव बरामद हुए हैं। साथ ही 7 लोगों को बचाया गया है। 4 घंटे बाद बस को क्रेन से बाहर निकाला गया।

वाले की बड़ी गलती सामने आई

इस बादसे में बस वाले की बड़ी गलती सामने आई है। जानकारी मिली है कि बस की क्षमता 32 सावारियों की थी जबकि बस में ड्राइवर ने करीबन 54 यात्री भर दिए थे जिसमे बच्चे भी शामलि थे। बस वाले की जल्दबाजी ने इतने लोगों की जान ले ली। इतनों को अपनों से दूर कर दिया। जानकारी मिली है कि बस का समय सुुबह 5 बजे का था। बस को पांच बजे छुहिया घाटी से होकर सतना जाना था लेकिन ड्राइवर सुबह 3 बजे ही बस लेकर रवाना हो गया। बस को नहर के किनारे लगा ही रहा था कि बस नहर में जा गिरी। ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। वहीं बस का ड्राइवर बालेंद विश्वकर्मा ने तैरकर अपनी जान बचा ली।

मृतकों में 12 छात्र भी शामिल

जानकारी मिली है कि मृतकों में 12 छात्र भी शामिल है जो की रेलवे की परीक्षा देने सतना जा रहे थे लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि रास्ते में ये हादसा हो जाएगा और वो फिर कभी वापस घर को नहीं लौटेंगे। जानकारीमिली है कि नहर में काफी ज्यादा था। इसलिए पूरी बस उसमे समा गई थी।

पीएम ने अनुग्रह राशि की घोषणा की
वहीं पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की मुआवजा देने और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुयये दिए जाने की घोषणा की है।

The post ब्रेकिंग : नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 40 की मौत, रेलवे की परीक्षा देने जा रहे 12 छात्र भी शामिल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top