देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. देश के कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. वहीं उत्तराखंड में 88 रुपये पेट्रोल बिक रहा है। मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. देश में पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. वहीं अब जनता को एक औऱ बड़ा झटका लगा है।

जी हां पेट्रोल डीजल के साथ अब रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी की गई है वो भी 10-20 रुपये नहीं बल्कि 50 रुपये। रसोई में खाना बनाना अब और महंगा हो गया है। वहीं अब विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है। आपको बता दें कि एलपीजी गैस के दामों की 15 दिनों में समीक्षा की जाती है. वहीं आज सोमवार को रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भी बड़ा इजाफा हुआ है. रसोई गैस सिलेंडर सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा. दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 769 रुपये होगी.दिल्ली में सोमवार (15 फरवरी) से 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ रहे हैं. नई कीमतें सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद लागू होंगी.

इस पर मोदी सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल और प्राकृतिक गैस के बढ़ते दामों के कारण भारत में भी इसकी कीमत में तेज बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि आलोचकों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल पर भारी केंद्रीय और राज्य के करों की वजह से दाम इतने ऊंचे स्तर पर बने हुए हैं.

The post अब रसोई में खाना पकाना हुआ और महंगा, 50 रुपये बढ़े सिलेंडर के दाम first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top