ऋषिकेश : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देशभर से चंदा जमा किया जा रहा है। राम मंदिर निर्माण के लिए अभिनेता से लेकर नेता और आम से लेकर खास लोग दान कर रहे हैं। ऋषिकेश की एक बच्ची ने भी अपने गुल्लक में जमा रुपयों को राम मंदिर के निर्माण के लिए दान किया तो वहीं अब बड़ी हैरान कर देने वाली खबर ऋषिकेश से ही है जहां ऋषिकेश के स्वामी शंकर दास उर्फ फक्कड़ बाबा ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए का दान दिया है। जानकारी मिली है कि वो पिछले 60 सालों से गुफा में रह रहे हैं। और बाहर आकर उन्होंने एक करोड़ रुपये राम मंदिर निर्माण के लिए दिए हैं जो हैरानी की बात है।

फक्कड़ बाबा ने बताया कहां से आया पैसा

ये दान की रकम देखकर खुद बैंककर्मी भी हैरान रह गए। उनको यकीन नहीं हुआ कि इतनी रकम बाबा दान कर सकते हैं लेकिन जब अकाउंटचैक किया तो वो हैरान रह हए। वहीं इस पर फक्कड़ बाबा ने बताया कि उनके गुफा में मिलने आने वाले श्रद्धालुओं की दक्षिणा से उन्होंने यह रकम जमा की है। स्वामी शंकर दास गुरुवार को ऋषिकेश के एसबीआई की शाखा में गए। जब बाबा ने एक करोड़ का चेक बैंक अधिकारी को दिया तो सब हैरान हो गए। पहले सबको मजाक लगा लेकिन जब उनका बैंक अकाउंट की जांच की तो उसमें करोड़ से ज्यादा पैसे जमा होने की बात सामने आई।

इस चंदे को गुप्त दान रखना चाहते थे फक्कड़ बाबा

वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने तुरंत इसकी जानकारी आरएसएस के पदाधिकारीको दी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह कृष्ण कुमार सिंघल सूचना मिलते ही बैंक पहुंचे और चेक राम मंदिर के खाते में जमा कराया। स्वामी शंकर दास इस चंदे को गुप्त दान रखना चाहते हैं। जब सबने उनसे बात की तब वो चेक सौंपते हुए फोटो खिंचवाने को राजी हुए। फक्कड़ बाबा ने चेक देते हुए कहा कि मेरे जीवन का लक्ष्य पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि कई सालों से पैसा जमा कर रहा था जिस दिन श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा जमा रकम दान कर दूंगा। आरएसएस के पदाधिकारी सुदामा सिंघल ने कहा कि हमारा जो लक्ष्य था उससे तीन गुना ज्यादा राशि जमा हो चुकी है। उत्तराखंड में विहिप ने पांच करोड़ मंदिर निर्माण के लिए जमा किए हैं।

The post ऋषिकेश के फक्कड़ बाबा 60 साल गुफा में रहे, बाहर निकले तो दान किए 1 करोड़ रुपये, बैंककर्मी भी हैरान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top