ऋषिकेश : ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने किरायेदारों का सत्यापन ना कराने पर श्यामपुर क्षेत्र में 63 मकान मालिकों का चालान किया। पुलिस ने चालान कर 6,30,000 रुपये जुर्माना वसूल किया। साथ ही मकान मालिकों को चेतावनी दी कि किराएदारों को सत्यापन जरुर कराएं।

आपको बता दें कि देहरादून जिले में अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसएसपी ने समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में किरायेदारों के सत्यापन कराने और सत्यापन ना कराने वाले मकान मालिकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। इसी के मद्देनजर आज शनिवार को ऋषिकेश पुलिस अधीक्षक देहात और क्षेत्र अधिकारी ने अपने अधीनस्थों को उक्त विषय में कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया था जिस पर प्रभारी से कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा आज शनिवार सुबह 6 बजे से श्यामपुर चौकी क्षेत्र के गुमानी वाला, मनसा देवी, गुलाटी प्लॉट, गुर्जर प्लॉट पर किरायेदारों के सत्यापन की जांच के लिए अभियान चला गया। इस अभियान के दौरान 04 (चार) पुलिस टीम गठित की गई। जिसमें एक उपनिरीक्षक, चार कांस्टेबल, दो महिला कॉन्स्टेबल, व एक चीता मोबाइल नियुक्त की गई। अभियान से पूर्व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश महोदय के द्वारा समस्त टीमों को ब्रीफ कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।पूर्व में भी श्यामपुर ऋषिकेश क्षेत्र में सत्यापन संबंधी कार्रवाई की गई थी, तथा भविष्य में भी सत्यापन की कार्रवाई जारी रहेगी।

सत्यापन के दौरान की गई कार्यवाही का विवरण

1- कुल किए गए सत्यापन- 277

2- सत्यापन ना कराने पर कुल चालान माननीय न्यायालय- 63

3- जुर्माना माननीय न्यायालय- 6,30,000

The post किरायेदारों का सत्यापन ना कराने पर ऋषिकेश पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वसूला 6 लाख से अधिक जुर्माना first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top