जयपुर: राजस्थान के जयपुर में चोरी की चैंकाने वारदात सामने आया है. इसके बारे में जिसने भी सुना दंग और हैरान रह गया. वैशाली नगर थाना इलाके में शहर के मशहूर हेयर ट्रांसप्लांट डॉ. सुनीत सोनी का घर है. डॉक्टर सोनी ने अपने घर के बेसमेंट में चांदी से भरा बॉक्स रखा हुआ था. हैरान करने वाली बात ये है कि चोरों को ये बात कैसे मालूम हुई. इससे भी ज्यादा हैरत इस बात की है कि चोरों ने चोरी करने के लिए पहले पूरे 90 लाख रुपये खर्च किए और चांदी का बाॅक्स ले उड़े.

चोरों ने डॉक्टर के घर से सटा एक प्लॉट 90 लाख रुपये में खरीदा. फिर उसमें काम करवाने के बहाने 3 महीने में 15 फीट गहरी और 20 फीट लम्बी सुरंग बनाई ताकि वो डॉक्टर के घर के बेसमेंट तक जा सकें और चोरी की घटना को अंजाम दे सकें.डॉ. सोनी ने 3 महीने पहले ही चांदी का बॉक्स अपने बेसमेंट में रखा था. अभी जब कुछ दिन पहले उन्होंने बेसमेंट में जाकर चेक किया तो डॉक्टर सोनी के होश उड़ गए.

चोरों ने बॉक्स को कटर से काटा और उसे ले गये, वहां दो अन्य बॉक्स भी रखे थे, जो खाली थे.इसके बाद चोरी की सूचना पुलिस को दी गयी. हालांकि चांदी के बॉक्स में कितने गहने थे, इसकी कोई भी जानकारी डॉक्टर सोनी ने अभी पुलिस को नहीं दी है. और पुलिस भी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बोल रही है. एसीपी राय सिंह बेनीवाल का कहना है कि इस गिरोह में दो या तीन से अधिक लोगों के शामिल होने का अंदेशा है. डॉक्टर के करीबी लोग ही इसमें शामिल हो सकते हैं. पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया है. पुलिस का दावा है कि जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

The post चोरों ने उड़ाई करोड़ों की चांदी, 90 लाख का प्लॉट खरीदकर बनाई सुरंग! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top