ऋषिकेश: लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर हाथी के आतंक से लोग खासे तंग आ चुके हैं। आए दिन हाथी लोगों पर हमला कर देता है। कई लोगों की अब तक जानें जा चुक हैं। फूलचट्टी के समीप बीती रात हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मार डाला, जबकि सड़क पर बनी तीन कच्ची दुकानों को भी पूरी तरह तोड़ डाला। इतना ही नहीं सड़क पर खड़े एक वाहन पर भी हाथी ने हमला कर दिया। उसमें सो रहे चालक ने किसी तरह अपनी जान बचाई।

बताया गया कि रविवार रात करीब एक बजे एक हाथी लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग पर फूलचट्टी मुख्य मार्ग पर आ धमका। हाथी ने यहां खड़े एक टेंपो ट्रैवलर पर हमला बोला और टेंपो ट्रैवलर को पलटने की कोशिश की। टेंपो ट्रैवलर में चालक सोया हुआ था। हाथी ने टेंपो ट्रैवलर का शीशा तोड़कर चालक को बाहर खींचने का प्रयास किया। मगर, चालक ने किसी तरह वाहन के भीतर ही छुपकर जान बचाई।

गुस्साए हाथी ने पास में ही सड़क किनारे बनी नरेंद्र भंडारी, सोहन सिंह भंडारी और श्रीपाल नेगी की कच्ची दुकानों को तहस-नहस कर दिया। इस बीच यहां मौजूद एक व्यक्ति भी हाथी के सामने आ गया, जिसे हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। करीब एक घंटे तक हाथी का उत्पात मचाता रहा।

लक्ष्मण झूला थाने से पुलिस और राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज से वनकर्मी मौके पर पहुंचे। हाथी द्वारा मारे गए व्यक्ति का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

The post उत्तराखंड : हाथी ने व्यक्ति को पटक-पटक कर मार डाला, दुकानें भी तोड़ी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top