व्हाट्सएप की नई प्रिवेसी पॉलिसी को लेकर जारी विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट ने फेसबुक और वॉट्सऐप को नोटिस जारी किया है। वॉट्सऐप की नई प्रिवेसी पॉलिसी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते वक्त सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप लिखकर दीजिए कि यूजर्स के संदेश को नहीं पढ़ते हैं। मामले की अगली सुनवाई अब 4 हफ्ते के बाद होगी।

मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि हो सकता है कि आप 2-3 ट्रिलियन की कंपनी हों, लेकिन लोगों की निजता कहीं ज्यादा कीमती है। वॉट्सऐप ने कोर्ट में कहा कि यूरोप में निजता पर विशेष कानून है, अगर भारत में भी इसी तरह का क़ानून है तो हम उसका पालन जरूर करेंगे। आपको बता दें कि वॉट्सऐप की नई प्रिवेसी पॉलिसी को लेकर खासा विवाद भी हुआ था जिसके बाद वॉट्सऐप ने फिलहाल के लिए इस नई पॉलिसी पर रोक लगा दी थी। कंपनी का कहना था कि इससे यूजर्स को पॉलिसी के बारे में जानने और उसकी समीक्षा करने के लिए ज्यादा वक्त मिलेगा। वाट्सऐप ने यह भी कहा था कि उसने लोगों के बीच फैली ‘गलत जानकारी’ से बढ़ती चिंताओं के कारण प्राइवेसी अपडेट को टालने का फैसला लिया।

The post फेसबुक-वॉट्सऐप से सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लिखित में दीजिए कि यूजर्स के संदेश नहीं पढ़ते हैं first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top