लखनऊ:  अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोरों पर है। देश भर के लोग राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दे रहे हैं। अब तक 1600 करोड़ के करीबन चंदा जमा हो गया है। विश्व हिंदू परिषद द्वारा चलाए जा रहे समर्पण अभियान के दौरान लोग भारी मात्रा में दान कर रहे हैं. हालात ये हो गए हैं कि खुद मंदिर निर्माण का कार्य कर रही श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने लोगों से और दान करने के लिए मना कर दिया है. हालांकि, यह मनाही सिर्फ चांदी के ईंटों के लिए किया गया है.  बता दें कि राम मंदिर के लिए लोग चांदी की ईंट जमकर दान कर रहे हैं। अभी तक करीबन 400 किलो चांदी की ईंटें मिल चुकी हैं. इसको लेकर ट्रस्‍ट के सदस्‍य डॉ. अनिल मिश्र का कहना है कि इतनी चांदी की ईंटें हो गई हैं कि उन्‍हें सुरक्षित रखने की समस्‍या खड़ी हो गई. बैंक लॉकर्स भर गए हैं. ऐसे में उन्होंने अपील की है कि और ईंट का न दान करें.

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में आंबेडकर महासभा ट्रस्ट ने दलित समाज की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की शिला का दान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूरे देश से अबतक 1600 करोड़ रुपये से अधिक का चंदा मिल चुका है. इसके लिए स्वयंसेवक घर-घर जाकर लोगों से समर्पण राशि ले रहे हैं. वहीं, लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन भी दान देने की सुविधा दी गई है. इसके अलावा निर्माण की बात करें, तो नींव की खुदाई का काम शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि 39 महीने में राम मंदिर निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.

The post अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए आई इतनी चांदी की ईंटें, ट्रस्‍ट बोला- बस करो, न करें दान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top