उधम सिंह नगर (मोहम्मद यासीन)किच्छा गन्ना सोसायटी में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ० गणेश उपाध्याय के नेतृत्व में क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने गन्ना पर्ची न मिलने को लेकर जोरदार हंगामा करते हुए सोसायटी कर्मचारियों और सुपरवाइजरों पर धांधली का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ० गणेश उपाध्याय ने कहा कि किसी भी प्रकार की धांधली और भ्रष्टाचार को स्वीकार नहीं किया जाएगा, जल्द ही वह इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों से गन्ना सोसाइटी के भ्रष्टाचार की पोल खोलते हुए कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की सिफारिश करेंगे। इस दौरान किसानों ने गन्ना सोसायटी के सुपरवाइजरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए गन्ना सर्वे में घालमेल का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जिन बड़े फार्मरों की जमीनों पर सर्वे में सुपरवाइजरों ने गन्ना दिखाया गया है, वहां गन्ना मौजूद ही नहीं है। बावजूद इसके उन्होने सुपरवाइजरों की सांठ गांठ से गन्ना रकबा दिखाया है। इस प्रकार ये बड़े फार्मर छोटे किसानों से औने पौने दामों पर गन्ना खरीद कर रहे हैं। ऐसे में गरीब किसान गन्ने को औने पौने दामों में उन्हे बेचने को मजबूर है। वहीं सोसायटी कर्मियों ने किसानों की दिक्कतों का कारण किच्छा चीनी द्वारा इंडेंट ना भेजने को बताया। इस दौरान किसानों में उद्धव दास, मोहनलाल, रमेश चंद्र, विनोद कुमार, अशोक कुमार, संदीप कुमार, सादिक हुसैन, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद जाकिर, महिपाल सिंह बोरा, किशन चंद्र, सुंदरलाल, मनोज कुमार, भरत कुमार, दिलीप कुमार, गंगाधर आदि मौजूद थे।

The post उधमसिंह नगर : किसानों ने किया जमकर हंगामा, कर्मचारियों और सुपरवाइजरों पर धांधली का आरोप first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top