देहरादून : देहरादून समेत तमाम लोग जो हरिद्वार-देहरादून हाईवे यानी की रिस्पना से आईएसबीटी और आईएसबीटी से रिस्पना आते जाते हैं उनके लिए अच्छी खबर है। जी हां रिस्पना पुल से आईएसबीटी तक अब सड़क चौड़ी होगी जहां अक्सर शाम को भारी वाहनों की भीड़ रहती है वो सड़क अब चौड़ी होगी। मार्ग चौड़ीकरण के प्रस्ताव को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग ने मंजूरी दे दी है। जानकारी मिली है कि इसके लिए केंद्र ने करीब 45 करोड रुपए की सैद्धांतिक स्वीकृति भी भेज दी है।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय मार्ग राजमार्ग का यह हिस्सा पिछले कई सालों से लटका हुआ है। जानकारी मिली है कि मंत्रालय ने जिस कार्यदाई एजेंसी को यह काम सौंपा था उसकी हीला हवाली के चलते चौड़ीकरण का काम पूरा नहीं हो पाया था। वहीं त्रिवेंद्र सरकार की कोशिश के कारण केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसे गंभीरता से लिया। उनके निर्देशों पर राजमार्ग निर्माण की कार्यदाई एजेंसी को बदला गया औऱ राजमार्ग निर्माण निर्माण का एक हिस्सा एटलस कंपनी को दिया। वहीं दूसरा उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम के कार्य दिया गया। दोनों कंपनियों ने राजमार्ग का तकरीबन 70 फीसदी पूरा कर लिया है लेकिन रिस्पना पुल से आईएसबीटी तक सफर चौड़ी सड़क चौड़ीकरण का कार्य धन अभाव के कारण रुका हुआ था जो की जल्द शुरु होगा।

मिली जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग ने बजट के लिए मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था जिसे केंद्रीय मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। रिस्पना पुल के करीब 6 किलोमीटर हिस्से का चौड़ीकरण होगा जिससे जनता को बड़ी राहत मिलेगी। उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग  के प्रमुख सचिव रमेश कुमार सुधांशु के सफल कोशिशों औऱ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के दिशा निर्देश के चलते इस प्रस्ताव के केंद्र ने स्वीकार किया जिससे उत्तराखंड सहित बाहरी राज्यों के लोगो को राहत मिलेगी।

The post देहरादून : रिस्पना पुल से आईएसबीटी तक सड़क होगी चौड़ी, केंद्र से मिली मंजूरी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top