देहरादनू: प्रदेशभर में आज से उपनलकर्मियों ने दो दिवसीय कार्यबहिष्कार शुरू कर दिया है। इससे प्रदेशभर में विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारी काम नहीं करेंगे, जिससे दिक्कतें बढ़ गई हैं। इसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर सबसे अधिक देखने को मिलेगा। ओपीडी पंजीकरण से लेकर मरीजों की देखरेख में बड़ी तादात में उपनलकर्मी शामिल हैं, जिसका सीधा असर सेवाओं पर नजर आ रहा है।

दरअसल, उपनल कर्मचारी महासंघ ने 22 और 23 फरवरी को प्रदेशभर में कार्यबहिष्कार का एलान किया है। उपनल महासंघ के प्रदेश महामंत्री हेमंत रावत ने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा उपनल कर्मचारियों को नियमित करने और समान कार्य के लिए समान वेतन का आदेश जारी किया जा चुका है, लेकिन अब तक इसका पालन नहीं किया जा रहा है।

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपनल के माध्यम से बड़ी संख्या में कर्मचारी तैनात हैं। वहीं, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इस स्थिति से निपटने के लिए सभी अतरिक्त व्यवस्था की गई है। कोविड काल मे लगे संविदा कर्मचारियों ने कार्यबहिष्कार शुरू कर दिया है। उनकी संविदा 28 फरवरी को खत्म हो रही है। ऐसे में वो संविदा की अवधि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

The post उत्तराखंड : इन कर्मचारियों को सता रहा नौकरी जाने का डर, आज से दो दिन के लिए काम बंद first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top