हरिद्वार: राजाजी टाइगर रिजर्व बेरीवाड़ा रेंज के जंगल में गश्त के दौरान हाथी ने एक फॉरेस्ट गार्ड पर हमला करके उसे मार डाला। हाथी ने फॉरेस्ट गार्ड के पेट पर दांत से हमला कर दिया था, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गश्त टीम में शामिल अन्य वन कर्मियों ने हवाई फायरिंग की और शोर मचाकर किसी तरह हाथी को भगाया और अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार शनिवार को रोजाना की तरह राजाजी टाइगर रिजर्व की बेरीवाड़ा रेंज के 31 वर्षीय फॉरेस्ट गार्ड गौरव कुमार अन्य चार संविदा वन कर्मियों के साथ जंगल में गश्त पर थे।

गश्त के दौरान वह टीम का नेतृत्व करते हुए सबसे आगे चल रहे थे। गश्त करते हुए जब लगभग ढाई बजे के आसपास सैंथली बीट क्षेत्र के जंगल में पहुंचे तो सामने ही झाड़ियों में छुपा अकेला हाथी सामने आ गया। टस्कर से बचाव का कोई भी मौका नहीं मिला और उसने सबसे आगे चल रहे फॉरेस्ट गार्ड पर हमला बोल दिया। हाथी ने अपना एक दांत फॉरेस्ट गार्ड के पेट में घुसा दिया, टीम के अन्य सदस्यों ने हाथी से बचाव के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग और शोर मचाया।

हवाई फायरिंग के बाद हाथी भाग गया। साथ के कर्मचारियों ने घटना की सूचना रेंज कार्यालय को दी। सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और गौरव कुमार को उपचार के लिए हरिद्वार लाने लगे। बताया जाता है कि अस्पताल से पहुंचने से पहले ही गौरव ने रास्ते में दम तोड़ दिया।  वार्डन ललिता प्रसाद टम्टा ने बताया कि गौरव के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई।

The post उत्तराखंड : गश्त कर रहे फोरेस्ट गार्ड को हाथी ने मार डाला, अन्य ने भागकर बचाई जान first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top