रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग जिले में चोपता से तुंगनाथ जा रहे चार पर्यटक उस वक्त आसमानी बिजली की चपेट में आ गए, जब वो मोबाइल से सेल्फी खींच रहे थे। आसमानी बिजली की चपेट में आने से चारों बेहोश होकर गिर पड़े। वहां से लौट रहे लोगों ने चोपता में इसी की जानकारी दी, जिसके बाद लोगों ने चारों घायलों को वहां से अस्पताल पहुंचाया। पर्यटकों में 2 लोग गाजियाबाद, 1 बुलंदशहर और 1 रुद्रप्रयाग जिले का रहने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को अपराह्न 3 बजे के बाद गाजियाबाद निवासी मयंक शर्मा और उसका भाई सतीश शर्मा व देवेंद्र सिंह निवासी बुलंदशहर और दिनेश सिंह निवासी चंद्रापुरी-भटवाड़ी, जिला रुद्रप्रयाग, चोपता से तुंगनाथ के लिए रवाना हुए। शाम करीब साढ़े चार बजे सभी भुगजली पहुंचे।

इस दौरान वहां मौसम खराब होने के साथ ही आसमान में बादलों की गर्जना होने लगी। इस बीच एक पर्यटक अपने मोबाइल से फोटो खींचने लगा। जैसे ही उसने सेल्फी ली, जोरदार आवाज के साथ आसमानी बिजली गिरी। चारों पर्यटक उसकी चपेट में आने से घायल हो गए। मोबाइल जलकर खाक हो गया। देवेंद्र सिंह के सिर पर गंभीर चोट आई। जबकि मयंक को हल्की चोट लगी।

जानकारी के बाद ऊखीमठ से प्रभारी थानाध्यक्ष राखी बिष्ट समेत राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। चोपता से चारों लोगों को आधे रास्ते तक निजी वाहन और बाद में 108 से ऊखीमठ में भर्ती कराया। जहां घायलों का इलाज किया गया।

The post चोपता : सेल्फी खींच रहे पर्यटकों के ऊपर गिरी आकाशीय बिजली, मोबाइल जलकर खाक, first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top