रानीखेत: केआरसी रानीखेत में 15 फरवरी से प्रस्तावित सेना भर्ती रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। भर्ती रैली में कुमाऊं के सभी छह जिलों के युवाओं को भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। कोरोना काल को देखते हुए भर्ती रैली में अधिक भीड़ न जुटने देने के मकसद से जिलों के नौजवानों की अलग-अलग दिन तहसीलवार भर्ती की जाएगी। 10 मार्च तक प्रस्तावित भर्ती का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस भर्ती रैली में 72 घंटे पूर्व की कोरोना रिपोर्ट दिखाने वाले युवाओं को ही भर्ती में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

कार्यक्रम के अनुसार 15 फरवरी को पिथौरागढ़ की तहसील धारचूला, गणाई गंगोली, 16 को मुनस्यारी, थल, बेरीनाग, 17 को डीडीहाट, देवलथल, कनालीछीना, 18 को गंगोलीहाट व बंगापानी के युवाओं की भर्ती होगी। 19 फरवरी को चम्पावत जिले की तहसील लोहाघाट, 20 को चम्पावत, बाराकोट, 21 को पूर्णागिरी व तहसील पाटी, 22 को पिथौरागढ़ जिले की तहसील पिथौरागढ़, 24 को अल्मोड़ा जिले की तहसील अल्मोड़ा, भिकियासैंण, 25 को चैखुटिया, सल्ट, रानीखेत, 26 को द्वाराहाट, सोमेश्वर, जैंती व तहसील भनोली तथा 27 फरवरी को बागेश्वर जिले की तहसील बागेश्वर, कांडा तहसीलों के युवाओं की भर्ती होगी।

एक मार्च को बागेश्वर की कपकोट व गरुड़, दो को ऊधमसिंहनगर की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा, सितारगंज, तीन को जसपुर, गदरपुर और खटीमा तहसील, चार को नैनीताल जिले की तहसील नैनीताल, धारी, पांच को हल्द्वानी, रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढूंगी व लालकुआं तहसील के नौजवानों की भर्ती होगी। इसके अलावा सैनिक ट्रेडमैन के पदों लिए सात मार्च को अल्मोड़ा जिले की समस्त तहसीलों, आठ को बागेश्वर और नैनीताल जिले की समस्त तहसीलों, नौ मार्च को ऊधमसिंहनगर की समस्त तहसीलों के युवाओं को भर्ती में भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा। भर्ती रैली के अंतिम दिन 10 मार्च को अल्मोड़ा, बागेश्वर, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल जिलों की समस्त तहसीलों के युवाओं के लिए तकनीकी भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : युवा हो जाएं तैयार, इस दिन से शुरू हो रही है आर्मी भर्ती first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top