चमोली: चमोली जिले में आई भीषण आपदा के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत तत्काल हेलकाॅप्टर से घटनास्थल के लिए रवाना हुए और हालात का जायजा लिया। रैनी में आज सुबह ग्लेशियर फट गया। ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है। ऋषि गंगा और तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं। सीएम ने चमोली का दौरा किया। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, आप सभी धैर्य बनाए रखें।

लोगों की मदद के लिए जो भी जरूरी कदम हैं वो सरकार उठा रही है। हरिद्वार जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। सभी थानों और नदी किनारे बसी आबादी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऋषिकेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। नदी से बोट संचालन और राफ्टिंग संचालकों को तुरंत हटाने के निर्देश  दिए गए हैं।

The post उत्तराखंड: CM ने लिया आपदा प्रभावित क्षेत्र का जायजा, लोगों तक तेजी से राहत पहुंचाने के निर्देश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top