हरिद्वार : आज बसंत पंचमी है। वहीं आज देश भर में सरस्वती मां की पूजा की जा रही है। साथ ही आज आसमान में रंग बिरंगी पतंगे उड़ती नजर आएगी। लेकिन जरा संभल कर क्योंकि पतंग का मांझा जानलेवा साबित हो सकता है। इसी के मद्देनजर आज हरिद्वार के डीएम सी. रविशंकर ने तत्काल प्रभाव से चाईनीज मांझे पर रोक लगा दी है। बता दें कि बीते दिनों चाईनीज मांझे की चपेट में आकर बाइक सवार योगेश पुत्र जयपाल निवासी मोहम्मदपुर थाना बिहारीगढ़  की गर्दन कट गई थी। उसे अस्पताल ले जया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर किया था। इस घटना के बाद से हरिद्वार में कई दुकानों में छापेमारी कर चाईनीज मांझे को जब्त किया और बिक्री न करने के निर्देश दिए थे।

वहीं जनहित में जिलाधिकारी हरिद्वार सी. रविशंकर ने जनपद हरिद्वार में चाईनीज मांझे के क्रय-विक्रय को तत्काल प्रभाव से प्रतिबन्धित कर दिया है। अगर किसी स्तर पर भी चाईनीज मांझे का प्रयोग किया जाना और विक्रय किया जाना पाया जाता है, तो सम्बन्धित के विरूद्ध भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिये हैं।

The post उत्तराखंड के इस DM ने जिले में चाईनीज मांझे की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से लगाई रोक first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top