पाकिस्तान की बड़ी साजिश का पर्दाफाश जैश के आतंकी ने किया है। जी हां बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाने वाले NSA अजीत डोभाल पर पड़ोसी देश पाकिस्तान में बैठे आतंकी हैंडलर हमले की साजिश रच रहे थे। इसका खुलासा जैश-ए-मोहम्‍मद के ही एक गिरफ्तार आतंकी ने किया है. आपको बता दें कि जैश का यह ऑपरेटिव 6 फरवरी को दक्षिणी कश्‍मीर के शोपियां से गिरफ्तार किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने पाकिस्‍तानी हैंडलर के कहने पर अजीत डोभाल के ऑफिस की रेकी की थी. इसी के साथ दिल्‍ली में सरदार पटेल भवन और अन्य अहम ठिकानों की जासूसी की थी. वहीं इसके बाद NSA अजीत डोभाल के ऑफिस और घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जानकारी मिली है कि गिरफ्तार आतंकी हिदायत-उल्‍लाह-मलिक जैश के फ्रंट ग्रुप ‘लश्‍कर-ए-मुस्‍तफा’ का चीफ है और गिरफ्तारी के वक्‍त उसके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे. पूछताछ में मलिक ने बताया बताया कि वह 24 मई 2019 को फ्लाइट लेकर श्रीनगर से दिल्‍ली आया था और NSA के ऑफिस का वीडियो रिकॉर्ड कर पाकिस्‍तानी हैंडलर को वॉट्सऐप के जरिए भेजा था.

रिपोर्ट के अनुसार, मलिक ने पूछताछ में अपने बैकग्राउंड के बारे में विस्‍तार से बताया है. उसने बताया कि वह 31 जुलाई 2019 को हिज्‍बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था और जैश के लिए ओवरग्राउंड वर्कर की तरह काम करता था. इसके बाद फरवरी 2020 में जैश का हिस्‍सा बना, लेकिन अगस्त में अपना संगठन बना लिया. मलिक ने पाकिस्तान में अपने कॉन्‍टैक्‍ट्स ने नाम, कोडनेम और फोन नंबर्स भी बताए हैं.

The post बड़ी खबर : जैश के आतंकी का NSA अजीत डोभाल को लेकर बड़ा खुलासा, वीडियो भेजी सीमा पार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top