देहरादून : डीजीपी अशोक कुमार ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हरिपुरकलां चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया। साथ ही प्रारम्भिक जांच कराते हुए पीड़िता की प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराकर सम्बन्धित आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी और बरामदगी के लिए देहरादून एसएसपी को निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि  हरिपुर कलां क्षेत्र निवासी अमन शर्मा से अज्ञात लड़कों ने मोबाइल छीन लिया था, जिसमें उनका महत्वपूर्ण डाटा था। इस घटना की रिपोर्ट उन्होंने तुरंत सम्बन्धित चौकी में की लेकिन उक्त घटना के सम्बन्ध में सम्बन्धित चौकी प्रभारी द्वारा समय से कार्यवाही ना करते हुए एक दिन बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाकर घटना का अल्पीकरण किया गया। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अपराध के घटित होने पर पीड़ित व्यक्ति पुलिस थाने पर पुलिस से वैधानिक कार्यवाही के लिए अनुरोध करता है। पीड़िता को रिलीफ मिले इसके लिए पुलिस द्वारा विधि अनुसार तत्काल थाने पर प्राथमिकी दर्ज कर पीड़ित व्यक्ति को वैधानिक सहायता उपलब्ध कराते हुए अपराधियों के विरुद्ध तत्परता से शीघ्र कार्यवाही की जानी चाहिए। जिससे पीड़ित का पुलिस पर विश्वास बना रहे और आम जनमानस में पुलिस की सकारात्मक छवि बने। समय-समय पर पुलिस मुख्यालय से इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी होते रहते हैं, इसके बावजूद भी एक ऐसा दृष्टांत सामने आया है जो अत्यन्त आपत्तिजनक और बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। जो भी पुलिसकर्मी ड्यूटी में ढिलाई बरतेगा उसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

The post डीजीपी अशोक कुमार ने किया चौकी प्रभारी को निलंबित, SSP को दिए जांच के आदेश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top