कठोर रवैये के कारण अक्सर वर्दीधारियों को लोग कोसते हैं। ट्रैफिक नियम तोड़ने पर अगर पुलिस चालान काट दे को लोग पुलिस को ताने मारते हैं और लाख बुराइयां करते हैं। वर्दी की एक ही आवाज निकलती है कि वर्दी पहनने वाला भी इंसान है और उसके सीने में भी दिल है। वर्दीधारी निर्दयी नहीं होते उनका भी दिल धड़कता है। उनका भी घर परिवार होता है। वर्दी धारियों के कई नए चेहरे सामने आए। लॉकडाउन के दौरान वर्दीधारियों ने कई बार लोगों का दिल जीता और वर्दी के लिए मिसाल कायम की। लॉकडाउन में वर्दी धारियों ने भूखों को खाना खिलाया तो वहीं गरीब को राशन बांटा। किसी को आर्थिक रुप से मदद की तो किसी को अन्य तरीखे से। कोरोना मृतक का अंतिम संस्कार तक पुलिस ने किया। वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने एक वीडियो शेयर की है जिसमे डीजीपी ने लोगों को बताना चाहा कि पुलिस वालों में भी दिल होता, दया होती है।

अशोक कुमार का ट्वीट

डीजीपी अशोक कुमार ने ट्वीट कर लिखा  कि पुलिस वाले को अक्सर लोग निर्दयी मान बैठते हैं। आंध्रप्रदेश में महिला सब इंस्पेक्टर ने दो किलोमीटर तक एक भिखारी की लाश को कंधा दिया जिसे कोई छूना नहीं चाहता था। मानवता और करुणा की ऐसी कहानी आखिर कहां मिलेगी आपको। वर्दी वालों के प्रति अपनी दृष्टि बदलें।

आपको बता दें कि महिला दारोगा आंध्रप्रदेश के कासिबुग्गा पुलिस स्टेशन में तैनात है। जिसका नाम सिरिशा है। सिरिशा ने 2 किलोमीटर तक एक भिखारी की लाश को कंधा दिया, जिसे कोई छूना नहीं चाहता था। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक लावारिश लाश मिली थी। यह लाश एक भिखारी की थी। आशंका जताई जा रही है कि भिखारी की मौत ठंड या बीमारी से हुई। भिखारी की लाश खेत में पड़ी रही, लेकिन कोई अंतिम संस्कार को आगे नहीं आया। सूचना मिलते ही कासीबुग्गा पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर सिरिशा मौके पर पहुंची और उन्होंने स्थानीय लोगों से आग्रह किया कि वो मृतक के शव को श्मशान पहुंचाने में मदद करें लेकिन कोई आगे नहीं आया फिर महिला दारोगा ने मजदूर की मदद से खुद लाश कों कंधे पर उठाया औऱ भिखारी का अंतिम संस्कार किया। वहां मौजूद लोगों ने इस वाक्या को कैमरे में कैद कर लिया औऱ वीडियो वायरल हो गई। डीजीपी अशोक कुमार ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया।

बता दें कि कोट्टूरू सिरिशा 2017 बैच की सब इंस्पेक्टर हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके हौंसले को सलाम कर रहे हैं।

The post VIDEO : महिला दारोगा ने लावारिश शव को दिया कंधा, DGP बोले-पुलिस वाले को अक्सर लोग निर्दयी मान बैठते हैं first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top