हरिद्वार-देहरादून राजर्माग पर लच्छीवाला टोल प्लाजा पर गुरुवार को टैक्स की वसूली का काम शुरु हुआ लेकिन काम शुरु होते ही वहां हंगामा बरपा और काम को ठप करा दिया गया। टोल वसूलने का काम शुरु होते ही जिले में पंजीकृत वाहनों से वसूली बंद करने की मांग को लेकर प्लाजा पर कांग्रेस, उक्रांद कार्यकर्त्‍ताओं ने अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट टैक्सी यूनियन, डोईवाला ट्रक और डंपर आदि यूनियन से जुड़े चालक और मालिक वहां आ धमके और उन्होंने टैक्स वसूलने नहीं दिया। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची औऱ साथ ही प्रशासन और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारी भी प्लाजा पर पहुंचे। लेकिन भीड़ उग्र हो रखी थी। ये देख अधिकारी चुप रहे। इस दौरान टोल प्लाजा कर्मचारियों के साथ ही अधिकारियों के साथ तीखी नोक-झोंक होती रही। कर्मचारी डरकर भाग गए। क्योंकि भीड़ने उन्हें काम बंद करने को कहा।

इस दौरान टोल टैक्स का विरोध करने पहुंचे परवादून कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि स्थानीय जनता से टोल की वसूली करना किसी भी दशा में उचित नहीं है। अगर वसूली का नियम समान रूप से सभी पर थोपा गया तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। टोल टैक्स के नाम पर किया जा रहा उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं उक्रांद नेता शिवप्रसाद सेमवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण का काम पूरा किए बिना ही टोल टैक्स वसूली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनता दिन में कई दफा यहां से गुजरती है। ऐसे में उन्हें इससे मुक्त किया जाना चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि ये विरोध करीबन 3 बजे तक चलता रहा। इस दौरान दोनों ओर वहनों रा लंबा जाम लग गया जो की पुलिस ने कड़ी मश्क्कत के बाद खुलवाया। टोल टैक्स वसूली के पहले ही दिन विरोध शुरू होने के चलते फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि जिन वाहनों में फास्टैग लगा था, उनका टैक्स स्वत: ही जमा हो गया। टोल प्लाजा का काम देख रही रिद्धि सिद्धि एसोसिएट के प्रबंधक दुर्गेश टाक ने बताया कि बिना फास्टैग वाले भी कई वाहनों से टोल की वसूली की गई है। जिन चालकों ने टैक्स का विरोध किया, उन्हें उपजिलाधिकारी के आश्वासन के क्रम में जाने दिया गया है। एक सप्ताह बाद अनिवार्य रूप से वसूली की जाएगी। इस दौरान वाहन चालक व स्वामी फास्टैग की व्यवस्था कर लें या मासिक पास बनवा लें।

The post VIDEO : लच्छीवाला टोल प्लाजा पर पहले ही दिन हंगामा, पुलिस लट्ठ लेकर आई, भीड़ देख डरकर भागे कर्मचारी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top