देहरादून: उत्तराखंड काडर के 20 आईएएस अधिकारियों को केंद्रीय चुनाव आयोग ने बुधवार को नई दिल्ली बुला लिया है। बताया जा रहा है कि बुधवार को केंद्रीय चुनाव असयोग की ब्रीफिंग है। जानकारी के अनुसार जिन आईएएस अधिकारियों को दिल्ली बुलाया गया है। उनमें से अधिकांश आईएएस अधिकारी गैरसैंण से देहरादून पहुंच गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जिन अधिकारियों को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में शामिल किया गया है, उनको ब्रीफिंग में शामिल होना अनिवार्य है।

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही भारत निर्वाचन आयोग, चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नाम भी तय कर दिए हैं। चुनावों में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में उत्तराखंड राज्य के 20 आईएएस और 5 आईपीएस अधिकारियों को नामित किया गया है, जिनकी 3 मार्च को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में ब्रीफिंग की जाएगी. जिसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड को पत्र भेजा है।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी एसए मुरुगेशन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड शासन को एक पत्र भेजा है, जिसमें 20 आईएएस और 5 आईपीएस अधिकारियों को ब्रीफिंग के लिए दिल्ली बुलाया गया है। हालांकि, इन अधिकारियों की ड्यूटी कहां लगाई जाएगी ये निर्णय भारत निर्वाचन आयोग खुद तय कर रहा है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर : इन 20 IAS अधिकारियों को केंद्रीय चुनाव आयोग का बुलावा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top