देहरादून : अखिल भारतीय स्तर के घटक बैंक संगठनों के 15 qJ 16 मार्च को 2 दिवसीय हड़ताल के आह्वाहन पर उत्तराखंड में भी राष्ट्रीयकृत बैंकर्स भी हड़ताल में शामिल है। जिसका चलते राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहे और कर्मचारी हड़ताल पर रहे। देहरादून समेत पूरे उत्तराखंड में भी इसका असर देखने को मिला। देहरादून में सोमवार को एस्‍लेहाल चौक पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फेडरेशन आफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू ) के बैनर तले बैंक कर्मचारी प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि बैंकों की नौ यूनियन इस हड़ताल में शामिल हो रही हैं

वहीं हल्द्वानी में दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थन में बैंक कर्मचारियों ने धरना दिया। हल्द्वानी के स्टेट बैंक के बाहर कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए बैंकों के निजीकरण का विरोध किया, साथ ही एनपीए की वसूली के लिए सरकार से कड़े नियम बनाने की मांग करते हुए बैंक डिफाल्टर के खिलाफ भी कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से करोड़ों रुपए का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। गौरतलब है कि देश के बैंकों की 9 बड़ी यूनियन दो दिवसीय राष्ट्रीय हड़ताल पर हैं। जिसमें प्रमुख रूप से बैंकों के निजीकरण का विरोध हो रहा है हल्द्वानी में भी बैंक कर्मचारी नेताओं ने केंद्र सरकार से तत्काल बैंकों के निजीकरण पर रोक लगाने की मांग करते हुए एनपीए वसूली और बैंक डिफाल्टर के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

The post उत्तराखंड : निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों की 2 दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top