हल्द्वानी: कोतवाली में ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला सामने आया है। पूरे मामले में हल्द्वानी पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम हरियाणा के 6 लोगों के साथ-साथ एक नेपाली मूल की युवती से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के रहने वाले 6 लोग युवती को 40 हजार रुपये में खरीद कर ले जा रहे थे। पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद हरियाणा के पानीपत निवासी 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। युवती नेपाल की रहने वाली बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि हरियाणा के पानीपत निवासी एक परिवार के 6 सदस्य हल्द्वानी पहुंचे जहां सभी लोग युवती से मोबाइल पर संपर्क में थे। हरियाणा से आये परिवार के सदस्य युवती को खरीदकर अपने बेटे से उसकी शादी कराने के लिए यहां आये थे। इस दौरान एक युवक और एक महिला ने युवती को अपनी बहन और भतीजी बताते हुए हरियाणा निवासी परिवार से 40 हजार में सौदा कर दिया।

पैसे लेने के बाद हरियाणा से आए लोग युवती को लेकर हरियाणा के लिए रवाना हुए। इस दौरान युवती बाथरूम का बहाना कर होटल में चली गई और उसने पुलिस को जानकारी दे दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हरियाणा के सभी 6 सदस्यों को कोतवाली ले आई, जहां एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने जांच के बाद सभी छह लोगों पर 370, 120 बी और 34 धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया।

हरियाणा से आए परिवार का कहना है कि युवती और उसके परिवार की रजामंदी के बाद उसको हरियाणा अपने घर बेटे से शादी के लिए ले जा रहे थे। वहीं, पुलिस को पूछताछ में मामला ह्यूमन ट्रैफिकिंग का पता चला है। पूरे मामले में सीओ प्रमोद शाह का कहना है कि दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही युवती के भाई और चाची की तलाश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

The post उत्तराखंड से बड़ी खबर: युवक और महिला ने 40 हजार में बेची लड़की, पुलिस ने ऐसे बचाया first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top