देहरादून : आजकल की दुनिया ऑनलाइन हो चुकी है। खाना ऑनलाइन, कपड़े ऑनलाइन, फोन से लेकर हर इलेक्ट्रॉनिक चीजें ऑनलाइन मिल रही है। भागदौड़ की दुनिया में जहां ऑनलाइन चीजें मिलने से लोगों को सहूलियत मिली तो वहीं परेशानी का सबब भी बना। कई लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए। साइबर ठगों ने लोगों से उनकी मेहनत की कमाई ठग ली।

ताजा मामला देहरादून के पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र का है जहां अमेजन से गिफ्ट देने के नाम पर साइबर ठग ने एक व्यक्ति  से चार लाख रुपयों की ठगी की। मिली जानकारी के अनुसार एक युवक ने फोन कर पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र निवासी हर्ष कुमार से फोन-पे का ओटीपी हासिल कर लिया और कुछ ही देर में खाते से चार लाख रुपये उड़ा दिए। प्रिंसेज पार्क अपार्टमेंट जीएमएस रोड निवासी हर्ष कुमार ने बताया कि उन्हें सात जनवरी को एक व्यक्ति का फोन आया। आरोपित ने अमेजन से गिफ्ट देने का झांसा दिया।

हर्ष कुमार को गिफ्ट न लेने पर पैसे देने की भी बात कही और पैसे खाते में डालने के नाम पर उनसे खाता नंबर व फोन-पे का ओटीपी पूछ लिया। कुछ ही देर में शातिर ने हर्ष कुमार के खाते से चार लाख रुपये उड़ा दिए। पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि हर्ष कुमार की तहरीर पर गुरुवार देर रात अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

The post देहरादून : आपको भी आए अमेजन से गिफ्ट देने के नाम पर फोन तो सावधान, उड़ाए 4 लाख रुपये first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top