देहरादून: उत्तराखंड पुलिस में लंबे समय से ट्रांसफर की तैयारी चल रही है। पहाड़ी जिलों में तैनात इंस्पेक्टर, दारोगा और सिपाहियों को मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है। जबकि मैदान में जमे पुलिसकर्मियों को पहाड़ चढ़ाया जाएगा। पहाड़ों में ड्यूटी कर रहे कई इंस्पेक्टर और दारोगाओं ने मैदानी जिलों में आने से इन्कार कर दिया है।

पिछले डेढ़ महीने से तबादलों की जद्दोजहद में जुटा पुलिस विभाग अब जाकर तबादलों की स्थिति स्पष्ट कर पाया है। अगले सप्ताह तबादलों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इंस्पेक्टरों के पदों की बात करें तो रेंज कार्यालय की ओर से देहरादून व हरिद्वार जनपद से अब तक पहाड़ नहीं चढ़े 15 से अधिक इंस्पेक्टरों की लिस्ट तैयार की गई थी, लेकिन पहाड़ से इंस्पेक्टरों ने मैदानी जिलों में आने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई।

अब दोनों जिलों से सिर्फ तीन इंस्पेक्टरों को ही पहाड़ भेजा जाएगा। इसी तरह दारोगाओं में देहरादून से 78 और हरिद्वार जिले से 83 दारोगाओं को पहाड़ भेजा जाना था, लेकिन पहाड़ से केवल 50 दारोगा ही देहरादून व हरिद्वार आने को तैयार हुए। ऐसे में 55 दारोगाओं को पहाड़ भेजा जाएगा।

847 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल पहाड़ी जिलों से मैदानी जिलों में आएंगे। जबकि, देहरादून से 480 व हरिद्वार से 238 कुल 718 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल को पहाड़ी जिलों में भेजा जा रहा है। पहाड़ी जिलों से भारी संख्या में हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल ने मैदानी जिलों में आने के लिए दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन अभी उन्हीं पुलिसकर्मियों की लिस्ट तैयार की गई है जो अब तक पहाड़ चढ़े ही नहीं।

The post उत्तराखंड : पुलिस में बड़े स्तर पर होने वाले हैं ट्रांसफर, इनको चढ़ना पड़ेगा पहाड़ first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top