पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले बीएचयू अस्पताल से एक चौंका देने वाली तस्वीर सामने आई है। जी हां बता दें कि मामला सोमवार का है जहां ऑपरेशन थियेटर में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टरों ने सर्जरी की। ये सर्जरी जानलेवा भी हो सकती थी। ये मामला BHU ट्रामा सेंटर परिसर स्थित दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय का है।ये मामला चर्चाओं का विषय बना हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को बीएचयू के दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय में ओपीडी शुरू होने के साथ ही विभाग के ओटी में मरीजों का ऑपरेशन शुरू हुआ। ऑपरेशन शुरू होने के कुछ समय बाद ही संकाय में बिजली चली गई। डॉक्टरों ने इंतजार भी किया लेकिन काफी देर तक जब बिजली नहीँ आई तो उन्होंने फोन के टॉर्च जलाकर ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान ओटी में मौजूद डॉक्टर ने इस वाक्या को कैमरे में कैद कर लिया जो की सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये तस्वीर बदहाल व्यवस्था को बताती है।ये हाल सिर्फ यहीं नहीं बल्कि कई राज्यों के अस्पतालों का है जहां लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है जिससे मरीज की जान को खतरा बढ़ जाता है। संकाय के प्रमुख प्रफेसर विनय श्रीवास्तव ने इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। हालांकि, उन्होंने ये माना कि अस्पताल में सोमवार को एक घंटे के लिए टेक्निकल कारणों से बिजली गई थी।

The post शर्मनाक : मोबाइल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टरों ने की सर्जरी, सोशल मीडिया पर वायरल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top