land scam

देहरादून: राजधानी देहरादून में जमीनों के फर्जीवाड़े के मामले लगातार सामने आते रहते हैं। ऐसे ही जमीन फर्जीवाड़े के एक मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। प्रेम नगर थाना क्षेत्र के इस मामले में कुछ लोगों ने फर्जीवाड़ा कर एक ही जमीन को दो बार अलग-अलग लोगों को बेच दिया। नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रेमनगर पुलिस के मुताबिक एडवोकेट सूरत सिंह मेहरा निवासी न्यू कैंट रोड, हाथीबड़कला ने शिकायत दर्ज कराई है। उनकी पत्नी ने तेज बहल निवासी ऑफिसर्स कॉलोनी जाखन से ग्राम सलियावाला विकासनगर में जमीन खरीदी थी। कुछ माह पहले वहां नीरज शर्मा, योगेश चंद्र बेलवाल और ज्योति पंवार आए और जबरन जमीन पर कब्जा करने लगे। विरोध किया तो वह जमीन को तेज बहल से खरीदने की बात कहने लगे।

उन्होंने विक्रय पत्र भी दिखाया। इसके बाद उन्होंने उनके साथ गाली-गलौच की और जान से मारने की भी धमकी दी। एडवोकेट सूरत सिंह ने बताया कि रजिस्ट्रार कार्यालय से पता चला कि तेज बहल ने धोखाधड़ी कर यह जमीन दीपक कुमार, चंद्र प्रकाश नौटियाल, मनमोहन कंडवाल और दीपक भारद्वाज को भी बेच दी है। शिकायत के बाद पुलिस ने तेज बहल, दीपक कुमार, चंद्र प्रकाश, मनमोहन कंडवाल, मनोज नौटियाल, दीपक भारद्वाज, नीरज शर्मा व ज्योति पंवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

The post उत्तराखंड : एक ही जमीन दो बार बेचकर हड़पी मोटी रकम, अब जाएंगे जेल! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top