हरिद्वार: कुंभ मेला प्रशासन ने अप्रैल में होने वाले बैशाखी शाही स्नान की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। इसको देखते हुए कुंभ मेला प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट और इंडस्ट्री के लोगों के साथ एक बैठक की, जिसमें पुलिस-प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए। बैशाखी महापर्व को देखते हुए 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक सिडकुल में आने वाले बड़े वाहनों पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

सिडकुल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राज आरोड़ा ने बताया कि बैठक में शासन ने पहले से हमें अवगत करा दिया कि किन तारीखों में बड़े वाहनों को हाईवे पर प्रतिबंधित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समय से पहले बताने से सभीको लाभ होगा। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि बैठक में सभी ट्रांसपोर्ट कंपनी और सिडकुल इंडस्ट्री को आमंत्रित किया गया था।

महाकुंभ पर होने वाले स्थान को लेकर रूट मैप पर चर्चा की गई है। वह साथ ही सभी से सुझाव मांगे गए हैं। उन सुझावों को देखकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि महाकुंभ को लेकर हर पहलू को नजर में रखकर प्लानिंग की जा रही है, जिससे किसी भी तरह की कोई दिक्कत या परेशानी महा कुंभ के शाही स्नान के समय ना हो।

The post उत्तराखंड : इस शहर में बड़े वाहनों की एंट्री पर लगा बैन, ये है बड़ा कारण first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top