अल्मोड़ा: उत्तराखंड में सेना भर्ती के दौरान कई युवाओं के फर्जी प्रमाण पत्र पकडे जा रहे हैं। अल्मोड़ा में चल रही सेना की ओपन भर्ती रैली में सेना की खुफिया टीम ने मंगलवार को तकरीबन 150 युवकों को फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ दबोचा। इनमें से एक संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अन्य युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

बताया जा रहा है कि यह युवक इन्हीं फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पिछली तीन भर्तियों में भाग ले चुका है। हाईस्कूल का फर्जी प्रमाण पत्र दलाल के माध्यम से बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हुबली कर्नाटक स्थित एक मदरसे से बनाया गया है। पुलिस उसे जेल भेजेगी और दलाल की धरपकड़ शुरू कर दी गई है। कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि आरोपी ऊधम सिंह नगर जिले के रामपुरकाजी थाना केलाखेड़ा निवासी सुखविंदर सिंह पुत्र प्रीतम सिंह के खिलाफ धारा 420, 467, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कल उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कुबूल किया है कि उसने ये प्रमाण पत्र केलाखेड़ा बाजपुर निवासी साजिद नामक एक व्यक्ति से बनवाया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि, मंगलवार को रानीखेत में चल रही ओपन भर्ती रैली में ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज और किच्छा के युवकों की भर्ती थी।

The post उत्तराखंड में सेना भर्ती के दौरान इतने युवकों को फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ दबोचा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top