देहरादून : उत्तराखंड में पिछले 3-4 दिन से चल सियासी ड्रामा बुधवार को खत्म हो गया। पौड़ी लोकसभा सीट से सांसद और RSS के प्रांत प्रचारक रहे तीरथ सिंह रावत को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया। देहरादून में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में उनके नाम मुहर लगी। एक दिन पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ही मीटिंग में तीरथ सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा। बाद में उन्होंने ही तीरथ के नाम का भी ऐलान किया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तीरथ शाम 4 बजे राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि सीएम के साथ दो मंत्री भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि सूत्रों के हवाले से इन मंत्रियों में मदन कौशिक और सतपाल महाराज का नाम शामिल है। तीरथ सिंह रावतके साथ कई विधायक और मंत्र राजभवन पहुंचे हैं।

कभी भी राजनीति में आने का नहीं सोचा था-तीरथ सिंह रावत

बता दें कि तीरथ सिंह रावत के नाम के ऐलान के बाद उन्होंने कहा कि वह संघ के लिए काम करते थे। कभी भी राजनीति में आने का नहीं सोचा था। बाद में अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरणा लेकर वे आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि वे त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ लंबे वक्त तक काम करते रहे हैं, पहले संघ में बतौर प्रचारक भी काम किया और उसके बाद पार्टी और सरकार के स्तर पर साथ में काम किया है। अभी भी वे उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे।तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं। मैंने इसकी कभी कल्पना भी नहीं की थी। जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। अब तक मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के लिए जो काम किए हैं, उसे हम आगे बढ़ाएंगे।

The post बड़ी खबर : उत्तराखंड के नए सीएम के साथ दो मंत्री भी लेंगे शपथ, इनका नाम शामिल! first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top