महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बरकरार है जो की बढ़ता ही जा रहा है। देश में सबसे ज्यादा मामले आए दिन महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में शनिवार को 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और 88 मरीजों की मौत हुई है। अकेले नागपुर में 1828 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद केरल, पंजाब, दिल्ली में भी कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। बता दें कि महाराष्ट्र राज्य की वजह से पूरे देश में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। वहीं बता दें कि इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को लॉकडाउन लगाने को लेकर ‘अंतिम चेतावनी’ दी है। उन्होंने राज्य के होटल और रेस्तरां को अपने कैंपस में कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के शनिवार को आदेश दिए और राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करने को कहा।

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 हजार से भी ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से 1800 से ज्यादा नए मामले तो अकेले नागपुर शहर से सामने आए हैं। बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने होटल और रेस्तरां संघों, शॉपिंग केंद्र समूहों के प्रतिनिधियों के साथ हुई एक डिजिटल बैठक में कहा, ‘हमें सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए मजबूर न करें। इसे अंतिम चेतावनी मानें। सभी नियमों का पालन करें। सभी को यह मालूम होना चाहिए कि आत्म-अनुशासन और प्रतिबंधों के बीच अंतर है।’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महामारी के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। उद्धव ने लोगों से इस तरह के कठोर निर्णय लेने से बचने के लिए सहयोग करने को कहा है।

The post इस एक राज्य की वजह से पूरे देश में बढ़ा कोरोना का खतरा, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?अंतिम चेतावनी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top