रूद्रप्रयाग : गढ़वाल आयुक्त/उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने सिक्स सिग्मा संस्था के इस दावे का खंडन किया है कि आगामी चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ धाम में यात्रियों की कोरोना जांच एवं टीकाकरण के लिए देवस्थानम बोर्ड ने उनसे अनुरोध किया है।
उन्होंने बताया कि सिक्स सिग्मा का एक पत्र देवस्थानम बोर्ड को मिला था जिसके प्रत्युतर में इस संस्था को केदारनाथ में यात्रियों के लिए सामान्य स्वास्थ्य सुविधायें दिये जाने पर सहमति प्रकट की थी लेकिन कोरोना जांच एवं कोरोना टीकाकरण का कोई प्रस्ताव या अनुरोध इस संस्था से नहीं किया गया था।

गढ़वाल आयुक्त ने स्पष्ट किया कि चारधाम यात्रा के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार सहित उच्चस्तर से एसओपी जारी होने के पश्चात कोरोना जांच एवं टीकाकरण पर भी दिशानिर्देश प्राप्त होंगे। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की भी इसमें अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि चिकित्सा क्षेत्र में कई बड़ी स्वयंसेवी संस्थायें कार्य करती रही है लेकिन संस्थाओं को किसी भी अतिरेक से बचना चाहिए. ऐसी बयानबाजियों से चारधाम यात्रा पर आनेवाले यात्रियों में गलत संदेश जा सकता है।उन्होंने बताया कि देवस्थानम् बोर्ड द्वारा सिक्स सिग्मा संस्था को सूचित किया जा रहा है कि इस तरह देवस्थानम बोर्ड का हवाला देकर चारधाम यात्रा के संबंध में सनसनीखेज बयान प्रेस में जारी न करें।

The post कोरोना जांच के लिए सिक्स सिग्मा को अनुरोध पत्र भेजे जाने के दावे का देवस्थानम बोर्ड ने किया खंडन first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top