राजधानी देहरादून को पॉलीथिन मुक्त किये जाने को लेकर देहरादून नगर निगम की ओर से एक बार पुनः अभियान छेड़ दिया गया है। निगम ने पांच टीम का गठन किया है जोकि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर पॉलीथिन बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। इसके अलावा दुकानदारों को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे भी पॉलीथिन में कोई भी सामान उपभोक्ताओं को न दें। बता दें कि अक्सर दुकानदार और सब्जी वाले पॉलीथिन में सामान देते हैं। लोग उस पॉलीथिन को कचरे में फेंक देते हैं जिससे वातावरण को नुकसान पहुंचता है। वहीं जानवरों को भी इससे नुकसान होता है। शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने अभियान छेड़ दिया है जिसमे कइयों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश जोशी ने बताया कि निगम की टीम रोजाना पॉलीथिन बेचने और इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है जिसके चलते पॉलीथिन जब्त तो की ही जा रही है। वहीं रोजाना तीस से चालीस हज़ार रुपए का चालान कर जुर्माना भी किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के बड़े पॉलीथिन विक्रेताओं को भी नोटिस दिया गया है। मेयर सुनील उनियाल गामा ने शहरवासियों से अपील की है कि प्लास्टिक का उपयोंग न करें और शहर को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग करें। 

The post देहरादून : पॉलीथिन यूज करने पर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, चालान कर वूसला इतना जुर्माना first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top